नारद: जनता और पकड़ी लाल समोसे वाला

Friday, August 26, 2011

जनता और पकड़ी लाल समोसे वाला



प्रभु जी को भी कभी कभी  पता नहीं कौन कौन सा सनक सवार हो जाता  है , आज कहा नारद तुम तो भ्रमण  करते रहते हो , कभी कभार कुछ खिला पीला भी दिया करो , की सेंत-मेंत में ही हमारी कृपा  हमेशा पाते  रहोगे ?? कृपा तो छोडो आजकल तो कोई  वोट भी नहीं देता सेंत में जाकर पृथ्वी पे देखि तब पता चलेगा .


मैंने पूछा , प्रभु आज्ञा दो  आपकी लंबी  जीभ के लिए तो कुछ भी करूँगा आखिर आप सत्तासीन जो है . अमरावती के स्वादिस्ट फल लाऊं  क्या ???


विष्णु : नहीं , इन्द्र एहसान जमाता है बदले में कुछ मांगता  है , पूरी तरह चालबाज़ हो चूका है  , जब देखो तिकडम में लगा रहता है , एक बात बताओ  , अगली बार कब होगा भारत में सर्वदलीय इफ्तियार पार्टी ???? उसी का पास दिला दो , सुना है बड़ा अछ्छा इन्त्जाम  होता है .

मैंने कहा : प्रभु पास तो मिल जायेगा, लेकिन कई समस्याएं हैं , सब चोर - पार्टी सप्ताहांत मनाने चली गयी है अन्ना को चकमा देने के चक्कर में , और  पास बिना चोरों की सरदारन मम्मी जी के पावँ दबाए बिना मिलना मुश्किल है जो की अभी बिदेश में सैर सपाटे पे  हैं   . क्या आप हाथ गंदे करेंगे ??? वहाँ तो सब करते हैं बड़े प्रेम से  उनका पावँ तो छोडिये सब उनके डुप्लिकेट सुपुत्र अमूल बेबी का भी पाव धोते हैं , वहा तो वो जो बोल दे वही सर्व्प्रथम है , इतना तो लोग आपको स्वर्ग में भी नहीं पूछते ..

वैसे प्रभु आपकी जीभ इतने लभी कैसे हो गयी ???

विष्णु : नारद !!!!!!! अपनी हद में रहो , इससे तो बेहतर है होता की मै  भारत के वर्त्तमान सरकार के मम्मी के यहाँ पैदा होता , तुम जैसे बड़बोलो के बोल तो नहीं सुनने पडते .


मैंने कहा : प्रभु जब आपको सब पता है ये नाराज़गी मुझपे क्यों ??? आखिर मै भी इस सृष्टि के रचयिता का पुत्र हूँ , थोडा बड़बोलापन तो बनाता है न प्रभु ?? .

विष्णु : आज के बाद तुम्हारा पृथ्वी  पे जाना बंद , पता नहीं कौन कौन से टोने लगवा के आ जाते हो वहाँ से . बस आखिरी बार जाओ , फिर आगे कुछ न कहूँगा .. तुम्हे जो भी चीज तुम्हारे जीभ को अछ्छी लगे लेते  आना .....

अब मै चला पृथ्वी की ओर..........

पहुंचते ही , देखा सारी जनता  एक ओर कही जा रहें हैं , मैंने पूछा  आप लोग कहा जा रहे हो मनुष्य और किसलिए ??

निरीह  जनता  : क्या बताएं यार , एक आधा अंग्रेज -आधा भारतीय , किसी पुरे अंग्रेज के पेट  से पैदा हो के संसद में अंड बंड बोलता रहता है , ४१ का हो चूका है , खानदान चलाने की छमता तो गयी उसकी  और देश चलने की बात करता है . चलो तुम भी चलो , लेकिन अपना ये गाना बजाना मत करना वहां , बोलने तो देगा नहीं कोई, तुम चल पड़े सारंगी ले के , ऐसा कुछ किया तो पिटे जाने की पूरी संभावना है .

मैंने कहाँ भाई , मै तो कोई  स्वादिस्ट चीज खोजने निकला हूँ ,

बोला तो स्वर्ग क्यों नहीं चले जाते  ??यहाँ की स्वादिस्ट चीज है आश्वाशन , चालबाजी , कमीनापन   , चलेगा ??

अब  मै क्या बताता ??? मै भी हो लिया साथ में ..

पहुचते ही कोई स्वादिस्ट चीज मिली , चहक के खाया , पूछा ये क्या है भाई ???

" ये अपने पकौड़ी लाल के यहाँ का समोसा है , खाओ दबा के - और अभी बीच में पानी मत पीना "

मैंने कहा भाई तुम्हारा नेता तो अछ्छा है , समोसे खिलाता है नाहक ही तुम लोग गालिया देते हो भाई  . ये भी कोई सभ्यता है ???

मनुष्य : खाक का अछ्छा है  ?? करोडो उठा के जमा कर रखा है , २००-४०० के समोसे भी न खिलाएगा ?? सोचता है की समोसे खिला के जनता को पटा लेगा , अपनी मम्मी से भी जादा मुरख है वहा अन्ना अनशन पे है और ये सब चोर  समोसे घर में रखे हुए हैं  , खाओ जम के , इसी का खाके फिर नारा लगाना है ..

मैंने तो जम के खाया , अपनी सारंगी उठाई , और दो चार फेटें में भी डाल लिया प्रभु के लिए , नारा लगाते  प्रस्थान कर दिया " अन्ना तुम अनशन करो - समोसे हमारे (सरकार ) पास है  .


कमल

२६ / ०८ / २०११

No comments: